News

Friday 18 May 2012

Italy ships chargesheet filed in the crossfire

cleanmediatoday.blogspot.com
इटली पोत गोलीबारी में चार्जशीट दाखिल
क्लीन मीडिया संवाददाता 

कोल्लम: 18 मई: (सीएमसी)  इटली के जहाज से हुई गोलीबारी में दो भारतीय मछुआरों के मारे जाने के मामले में केरल पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने जहाज के हिरासत में लिए गए दो सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ शुक्रवार को आरोप-पत्र दाखिल किया। इटली के जहाज के सुरक्षार्मियों मस्सिमिल्लानो और सल्वाटोर गिरोने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या के आरोप लगाए गए हैं।
एसआईटी ने 196 पृष्ठ की यह रिपोर्ट कोल्लम के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी को सौंपी। कोच्चि पुलिस के आयुक्त एम. आर अजित कुमार के नेतृत्व ने घटना की जांच की।
इस बीच, इटली के उप विदेश मंत्री स्टैफन डे मिस्तुरा और एक उच्च स्तरीय कूटनीतिक अधिकारी ने त्रिवेंद्रम लैटिन आर्कबिशप एम. सुसायपाकियम से चर्च के मुख्यालय में मुलाकात की। इसके बाद इटली के मंत्री ने मीडिया से कहा कि केरल के मछुआरों की सुरक्षा पर अधिक ध्यान दिए जाने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि उन्हें अधिक सुरक्षा की आवश्यकता है। हमने पहले ही निर्णय लिया है कि हम इस मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उठाएंगे कि केरल तट से गुजरने वाले विदेशी जहाज मछुआरों की नौका के पास से न गुजरें।
वहीं, सुसायपाकियम ने कहा कि इस मुद्दे पर रविवार से शुरू हाने वली पादरियों की पांच दिवसीय सभा में विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे चर्च में निष्ठा रखने वाले 2.5 लाख लोगों में से एक बड़ी आबादी तटों के किनारे रहती है। हम निश्चित रूप से तटों के किनारे रहने वाले मछुआरों का मुद्दा उठाएंगे, जो मछली पकड़ने के लिए गहरे समुद्र में उतरने के दौरान और विदेशी जहाजों के करीब आने से हमेशा डरे रहते हैं। 

No comments:

Post a Comment