News

Tuesday 15 May 2012

Ajit Singh's remarks came on the scene in the House

cleanmediatoday.blogspot.com
अजित सिंह की टिप्पणी पर हुआ सदन मे हंगामा
क्लीन मीडिया संवाददाता 

नई दिल्ली: 15 मई: (सीएमसी)  विमानन कंपनी एयर इंडिया के पायलटों की हड़ताल के बारे में नागर विमानन मंत्री अजित सिंह की टिप्पणी पर लोकसभा में मंगलवार को जोरदार हंगामा हुआ, जिसके कारण सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। सदस्य मंत्री से मामले में स्पष्टीकरण की मांग कर रहे थे। लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने वामपंथी दलों और मुख्य विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों को शांत कराने की कोशिश की लेकिन वे शांत नहीं हुए। इसके बाद दोपहर 12.20 बजे सदन कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के गुरुदास दासगुप्ता ने सदन में यह मामला उठाया। वह चाहते थे कि मंत्री एयर इंडिया के पायलटों की हड़ताल से उत्पन्न स्थिति के बारे में सदन बताएं। उस वक्त सदन में मंत्री मौजूद नहीं थे। इसके बाद विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज और अन्य सांसदों ने भी इस मुद्दे को उठाया।
सुषमा कह रही थीं कि संसत्र सत्र के दौरान अजित सिंह मीडिया और टेलीविजन चैनलों को नागरिक उड्डयन से जुड़े नीतिगत मुद्दों के बारे में बता रहे हैं, जो विशेषाधिकार हनन का मुद्दा है। इसके बाद सदन के कई सदस्य जवाब देने के लिए मंत्री को सदन में बुलाने की मांग करने लगे, जिसे मीरा कुमार ने खारिज करते हुए कहा कि अभी शून्यकाल चल रहा है। इसके बाद भी हंगामे के जारी रहने के कारण अध्यक्ष ने कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।


No comments:

Post a Comment