News

Friday 11 May 2012

Maharashtra Government needed help to Aamir

cleanmediatoday.blogspot.com
आमिर से मदद चाहता है महाराष्ट्र सरकार 
क्लीन मीडिया संवाददाता 

मुंबई: 11 मई: (सीएमसी)  अभिनेत्री माधुरी दीक्षित द्वारा पर्यटन के लिए महाराष्ट्र की ब्रांड एम्बेस्डर बनने का प्रस्ताव ठुकराने के बाद अब राज्य सरकार ने बालिकाओं की सुरक्षा के लिए चलाई जा रही योजनाओं में एक और बॉलीवुड सितारे आमिर खान की मदद मांगी है। आमिर के नए टीवी शो ‘सत्यमेव जयते’ को भारी लोकप्रियता मिलने के बाद स्वास्थ्य मंत्री सुरेश शेट्टी ने कहा है कि वह बालिका भ्रूण हत्या के खिलाफ सरकारी अभियान के समर्थन में मदद के लिए उन्हें पहले ही लिख चुके हैं। राज्य के कुछ हिस्सों में बालिका भ्रूण हत्या की काफी घटनाएं सामने आती हैं।
महाराष्ट्र ने इस मुद्दे को तब उठाया है जब एक दिन पहले ही आमिर ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बालिका भ्रूण हत्या के मुद्दे पर मुलाकात की। आमिर ने गहलोत से इसे रोकने के लिए सरकारी पहल किए जाने की मांग की थी। एक अधिकारी ने बताया कि अभिनेता अजय देवगन व उनकी पत्नी काजोल भी मुफ्त में राज्य सरकार के लिए ‘सेव द गर्ल चाइल्ड’ वृत्तचित्र फिल्म बना रहे हैं।
उन्होंने कहा कि उन्होंने एक पटकथा लिखी, जिसे स्वीकृति मिल गई है। अब इस पर आगे काम होगा। प्रख्यात मराठी अभिनेता सचिन पिलगांवकर, उनकी पत्नी सुप्रिया व उनकी किशोर बेटी श्रेया बालिका भ्रूण हत्या के खिलाफ राज्य-संचालित अभियान के ब्रांड एम्बेस्डर हैं। अधिकारी ने बताया कि वे बिना किसी मेहनताने के इस नेक काम में भाग ले रहे हैं।
शेट्टी ने आमिर को लिखे अपने खत में बताया है कि महाराष्ट्र में अब तक ऐसे 317 सोनोग्राफी केंद्रों के मामले आए हैं, जहां अवैध रूप से लिंग परीक्षण किया जाता है। इसके अलावा लिंग परीक्षण के मामले में 27 चिकित्सकों व चार परिवारों के सदस्यों को दोषी पाए जाने पर प्री-कन्सेप्शन एंड प्री-नेटल डायग्नोस्टिक टेक्निक्स (पीसीपीएनडीटी) अधिनियम के तहत 25 मामलों में जुर्माने व जेल की सजा सुनाई गई।
शेट्टी के मुताबिक राज्य चिकित्सा परिषद ने चार चिकित्सकों का पंजीकरण समाप्त कर दिया। बाद में पीसीपीएनडीटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज होने पर 40 और चिकित्सकों का पंजीकरण रद्द किए जाने को उनके नाम भेजे गए हैं।



No comments:

Post a Comment