News

Tuesday 15 May 2012

Maya made elephants would check by Police

cleanmediatoday.blogspot.com
माया के हाथियों की होगी जांच 
क्लीन मीडिया संवाददाता  

लखनऊ: 15 मई: (सीएमसी)  उत्तर प्रदेश की पूर्ववर्ती मायावती सरकार द्वारा राजधानी लखनऊ तथा नोएडा में बनवाये गये पार्को में हाथियों की मूर्तियां लगवाए जाने में हुई कथित धांधली की जांच के सिलसिले में पुलिस ने सोमवार को राजकीय निर्माण निगम के गोमतीनगर स्थित कार्यालय में छानबीन की।
पुलिस अधीक्षक (गोमती पारीय) राम बहादुर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि अब तक प्रकाश में आये तथ्यों के मुताबिक पार्को में मूर्तियां लगवाने का काम ऐसे लोगों से कराया गया जिन्हें इस कार्य का अनुभव नहीं था।
उन्होंने कहा कि इस काम में नियमों को ताक पर रखकर उंची दरों पर कार्य आबंटित करने और ज्यादा भुगतान किये जाने की बातें भी प्रकाश में आयी हैं। बहादुर ने कहा कि तथ्यों के मद्देनजर ऐसा लगता है कि मूर्तियां लगवाने में तत्कालीन सम्बन्धित अफसरों तथा ठेकेदारों ने आपसी साठगांठ से काम किया जिससे कई करोड़ रुपयों की हेराफेरी की गयी।
उन्होंने कहा, अब तक प्राप्त तथ्यों के हिसाब से एक हाथी की मूर्ति की कीमत करीब 58 लाख रुपए आंकी गयी है। हालांकि हम राजकीय निर्माण निगम के दस्तावेज एकत्र कर रहे हैं और उनके अध्ययन के बाद वास्तविक स्थिति साफ होगी। बहादुर ने कहा कि लखनउ में जहां हाथी की 60 मूर्तियां लगायी गयी वहीं नोएडा में ऐसी 30 प्रतिमाएं स्थापित की गयीं। मामले की शुरुआती जांच पुलिस द्वारा की जा रही है लेकिन इस मामले को बाद में किसी विशेषज्ञ एजेंसी के सुपुर्द किया जा सकता है।

No comments:

Post a Comment