News

Sunday 13 May 2012

Big B has smiled on farmers

cleanmediatoday.blogspot.com
बिग बी किसानों पर हुए मेहरबान
क्लीन मीडिया संवाददाता 

वर्धा: 13 मई: (सीएमसी)  बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कर्ज के बोझ से दबे महाराष्ट्र के विदर्भ जिले के 90 किसानों को शनिवार को चेक दिए, ताकि वे कर्ज चुका सकें। देश में विदर्भ ऐसा क्षेत्र है, जहां हर साल किसानों की आत्महत्या के सबसे ज्यादा मामले सामने आते हैं। बिग बी के चेक 24 अन्य जरूरतमंद किसानों के घरों तक भी पहुंचाए जाएंगे।
जिले के 20 से अधिक गांवों से जरूरतमंद किसानों का चयन वर्धा और मुम्बई के रोटरी क्लब ने किया है। ये चेक कुल 30 लाख रुपये के हैं जो बच्चन ने दान स्वरूप दिए हैं।
वर्धा के रोटरी क्लब के सदस्य एवं पूर्व अध्यक्ष महेश मकोलकर ने बताया, जब बच्चन ने किसानों के लिए दान देने की इच्छा जताई तब हमने इन गांवों में जाकर पता लगाया कि किस किसान पर कितना कर्ज है। इसके बाद हमने उन्हें 300 से अधिक किसानों की सूची भेजी।
उन्होंने बताया कि सूची भेजे जाने के बाद बच्चन के प्रतिनिधियों ने इन गांवों का दौरा किया और जानकारी का सत्यापन किया। उन्होंने सूची में कटौती कर 114 किसानों के नाम रखे।
मकोलकर ने कहा, यहां शनिवार को हुए एक समारोह में लगभग 90 किसानों को चेक सौंप दिए गए। हमने उन किसानों तक चेक भिजवाने की व्यवस्था की जो समारोह में आने में सक्षम नहीं थे।
उल्लेखनीय है कि सूखाग्रस्त वर्धा जिले में 900 से अधिक गांव हैं जिनमें से 22 गांवों के किसानों का चयन आर्थिक मदद के लिए किया गया। 

No comments:

Post a Comment