cleanmediatoday@gmail.com

News

Tuesday, 20 March 2012

किशनजी का लैपटॉप बरामद

cleanmediatoday.blogspot.com
किशनजी का लैपटॉप बरामद

क्लीन मीडिया संवाददाता 


कलकत्ता: 20 मार्च: (सीएमसी) महिला माओवादी नेता सुचित्रा महतो के आत्मसमर्पण किए जाने के कुछ ही दिन बाद माओवादी नेता किशनजी का लैपटॉप और पिंट्रर सुरक्षा बलों ने मंगलवार को बरामद किया। बीते साल 24 नवंबर को सुरक्षा बलों की गोलियों के शिकार बने किशनजी का लैपटॉप और प्रिंटर पश्चिम मेदिनीपुर जिले के कुशबोनी जंगल से बरामद किया गया।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए संयुक्त सुरक्षा बलों के खोजी कुत्तों ने प्लास्टिक में लिपटा लैपटॉप और प्रिंटर खोज निकाला। जिस बुरिसोल जंगल में किशनजी ने दम तोड़ा था, उससे सात-आठ किलोमीटर दूर लैपटॉप और प्रिंटर मिला । बीते नौ मार्च को आत्मसमर्पण कर ‘राइटर्स बिल्डिंग में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करने वाली सुचित्रा महतो किशनजी के साथ रही थी और जिस मुठभेड़ में किशनजी मारा गया था उसमें उसे भी गोलियां लगी थीं जिससे वह जख्मी हो गई थी।
सूत्रों ने कहा कि शीर्ष माओवादी नेता आकाश और विकास की ओर से किशनजी को लिखा गया पत्र भी लैपटॉप और प्रिंटर के साथ बरामद हुआ है। किशनजी की मौत के बाद आकाश ने उसकी जगह ली है। विशेषज्ञ लैपटॉप से सूचनाएं हासिल करने की कोशिश में लगे हैं। पुलिस का मानना है कि इससे उसे बहुत सारी सूचनाएं मिलेंगी।

No comments:

Post a Comment