cleanmediatoday@gmail.com

News

Tuesday, 13 March 2012

केंद्र की विश्‍वसनीयता खत्‍म: राजनाथ

cleanmediatoday.blogspot.com
 
केंद्र की विश्‍वसनीयता खत्‍म: राजनाथ 
क्लीन मीडिया संवाददाता 

नई दिल्ली: 13 मार्च: (सीएमसी)  लोकसभा में विपक्षी राजग ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम के मददेनजर मंगलवार को केंद्र सरकार की विश्वसनीयता समाप्त होने का आरोप लगाया तो कांग्रेस ने कहा कि देश की जनता के सामने भाजपा का चेहरा बेनकाब हो गया है। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए भाजपा के राजनाथ सिंह ने कहा कि पांच राज्यों के हालिया विधानसभा चुनावों ने दिखा दिया है कि देश में केन्द्र सरकार की विश्वसनीयता समाप्त हो चुकी है।
उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि केंद्र सरकार को इस विश्वसनीयता को बहाल करने का प्रयास करना चाहिए अन्यथा उसे सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं है। उधर कांग्रेस की गिरिजा व्यास ने चर्चा की शुरुआत करते हुए कहा कि विधानसभा चुनावों ने मुख्य विपक्षी भाजपा की कलई खोल दी है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में चुनाव से पूर्व नेतृत्व परिवर्तन, कर्नाटक में पोर्न स्कैंडल, मध्य प्रदेश में खनन माफिया की मजबूत होती जड़ें तथा गुजरात में लोकपाल मुद्दे पर मुख्यमंत्री के रुख ने भाजपा को बेनकाब कर दिया है।
रक्षा बजट में कटौती किए जाने की खबरों पर गंभीर रुख अपनाते हुए मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि पड़ोसी देश चीन ने अपने रक्षा बजट में 11. 2 फीसदी की वृद्धि की है। राजनाथ ने कहा कि वित्तीय घाटे के मद्देनजर रक्षा बजट में कटौती किए जाने के प्रस्ताव संबंधी कुछ खबरें देखने को मिली हैं। उन्होंने इसे गंभीर मसला बताते हुए कहा कि देशवासी भूखों रहकर सहयोग करने को तैयार हैं लेकिन रक्षा बजट में किसी प्रकार की कटौती बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
चीन के संबंध में कूटनीति और विदेश नीति को मजबूत बनाने की जरूरत पर बल देते हुए राजनाथ ने कहा कि ब्रहमपु़त्र नदी के मुद्दे पर चीन के साथ सिंधु नदी समझौते की तर्ज पर कोई द्विपक्षीय समझौता किया जाना चाहिए।

No comments:

Post a Comment