cleanmediatoday@gmail.com

News

Saturday, 17 March 2012

केजरीवाल को विशेषाधिकार हनन का नोटिस

cleanmediatoday.blogspot.com
 
केजरीवाल को विशेषाधिकार हनन का नोटिस
क्लीन मीडिया संवाददाता 

नई दिल्ली: 17 मार्च: (सीएमसी)  कांग्रेस सांसद सज्जन सिंह वर्मा ने गत महीने एक चुनावी रैली के दौरान सांसदों को कथित तौर पर ‘बलात्कारी, हत्यारे और लुटेरे’ कहने के लिए टीम अन्ना के सदस्य अरविंद केजरीवाल को विशेषाधिकार हनन नोटिस भेजा है।
टीम अन्ना के एक सदस्य ने बताया कि लोकसभा सचिवालय ने मध्य प्रदेश में देवास से कांग्रेस सांसद वर्मा का नोटिस मिलने के बाद केजरीवाल से जवाब मांगा है। गत सात महीनों में यह दूसरी मौका होगा जब केजरीवाल को विशेषाधिकार नोटिस भेजा गया है। इससे पहले गत वर्ष अगस्त महीने में रामलीला मैदान में हजारे के आंदोलन के दौरान सांसदों के खिलाफ ‘अपमानजनक’ टिप्पणी करने के लिए सितम्बर में केजरीवाल को नोटिस दिया गया था।
वर्मा ने अपने नोटिस में गत महीने गाजियाबाद में केजरीवाल के भाषण का उल्लेख किया है जिसमें उन्होंने सांसदों को ‘बलात्कारी, हत्यारे और लुटेरे’ कहा था जिस पर राजनीतिज्ञों की ओर से तीखी प्रतिक्रिया हुई थी।
केजरीवाल ने गत 25 फरवरी को कहा था, ‘इस संसद में 163 सांसदों के खिलाफ जघन्य अपराध के मामले हैं। इस संसद में बलात्कारी, हत्यारे और लुटेरे बैठे हैं। आप उनसे संसद में जनलोकपाल विधेयक पारित करने की उम्मीद कैसे कर सकते हैं? आप यह उम्मीद कैसे कर सकते हैं आप गरीबी और भ्रष्टाचार से निजात पाएंगे।’

No comments:

Post a Comment