News

Thursday 1 March 2012

उत्तर प्रदेश में थम जाएगा आज चुनावी शोर

cleanmediatoday.blogspot.com

                उत्तर प्रदेश में थम जाएगा आज चुनावी शोर
                                       क्लीन मीडिया संवाददाता 

लखनऊ: 1 मार्च: (सीएमसी)  यूपी में सातवें और अंतिम चरण का चुनाव प्रचार आज शाम थम जाएगा। सातवें चरण में रूहेलखंड क्षेत्र और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 10 जिलों की 60 सीटों पर मतदान 3 मार्च को होगा।
इस बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण का चुनाव प्रचार चरम पर पहुंच गया है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती, समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव और कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने बुधवार को अपनी-अपनी पार्टी की प्रचार की कमान संभालकर ताबड़तोड़ प्रचार किया।
बसपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने बुधवार को लखीमपुर खीरी में जनसभा में कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण ही सर्वसमाज में गरीबी एवं बेरोजगारी बढ़ी।
कांग्रेस-नीत केंद्र सरकार पर सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए मायावती ने कहा कि केंद्र ने जातिगत एवं राजनीतिक विद्वेष की वजह से राज्य के विकास के लिए धन नहीं दिया।
मायावती को दलित विरोधी करार देते हुए सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने बदायूं में कहा, “बसपा राज में दलित महिलाओं और बच्चियों के साथ बलात्कार होते रहे, लेकिन मायावती किसी दलित का दर्द पूछने नहीं गईं। इस दौरान मुलायम ने 20 पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के तहत लाकर उन्हें आरक्षण देने का वादा किया।
सपा का गढ़ माने जाने वाले रूहेलखंड (रामपुर) में मुलायम सिंह पर तीखा प्रहार करते हुए राहुल गांधी ने कहा, मुलायम खुद को मुसलमानों का नेता बताते हैं लेकिन सत्ता पाने के बाद उनके लिए करते कुछ नहीं हैं।
इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता उमा भारती व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने लखीमपुर खीरी और रामपुर में, सपा नेता अखिलेश यादव ने बिजनौर व मुरादाबाद मैं तथा कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने मुरादाबाद में जनसभाएं कीं।

1 comment:

  1. khub machaya isne usne gali gali me sor, din gaya raat gayi ab up me kab hogi bhor...

    ReplyDelete